नई दिल्ली। 
देशभर में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण को लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। मंगलवार को देश के अलग-अलग हिस्सों में वैक्सीन की पहली खेप को रवाना भी कर दिया गया है, लेकिन इन सबके बीच केंद्र सरकार से मुफ्त वैक्सीन की मांग लगातार की जा रही है। दिल्ली सरकार ने भी मुफ्ती वैक्सीन दिए जाने की मांग की है, लेकिन अभी सरकार ने इसपर कोई फैसला नहीं लिया है।
 
दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का कहना है कि मैंने हर्षवर्धन जी से मुफ्त में टीका मुहैया कराने की अपील की है, लेकिन अभी तक उनका कोई जवाब नहीं आया है, हम सरकार के जवाब का इंतजार कर रहे हैं, फिलहाल हमारे पास इसके अलावा कोई जानकारी नहीं है। सत्येंद्र जैन का कहना है कि हमें उम्मीद है कि सरकार हमारी अपील को मानेगी। इससे पहले भी हमारी अपील पर केंद्र सरकार ने यूके से आने वाली फ्लाइटों पर पाबंदी लगा दी थी।
 
सत्येंद्र जैन ने इसके अलावा कहा है कि दिल्ली में कोरोना की वैक्सीन का टीका सबसे पहले स्वास्थ्य कर्मियों को लगाया जाएगा। इसके बाद फ्रंटलाइन वर्कर जैसे पुलिस, सफाई कर्मचारी, जल बोर्ड के कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके बाद 50 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों और गंभीर बीमारियों से ग्रसित 50 साल से कम उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके साथ दिल्ली में पहले चरण के अंतर्गत 51 लाख लोगों को वैक्सीन का टीका लगाया जाएगा।

Source : Agency